Tuesday 24 April 2012

क्या ये गज़ब की धूर्तता और दोगलापन नहीं है...???


इस फोटो में देश के कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के पास अंतरंगता के साथ बैठा और बतियाता दिखाई दे रहा व्यक्ति सरदार दलजीत सिंह हैं .
पिछले 5 वर्षों से सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे उत्तरप्रदेश में इस सरदार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा रीता बहुगुणा जोशी के सर्वाधिक निकट एवं विश्वसनीय आर्थिक-राजनीतिक साथी और सहयोगी के रूप में जाना जाता रहा है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य और प्रदेश कांग्रेस का महासचिव रहा है दलजीत सिंह
रीता बहुगुणा की ही पहल पर दलजीत को उत्तरप्रदेश कांग्रेस की कार्यसमिति का सदस्य भी बनाया गया था.
पेशे से ट्रांसपोर्टर इस सरदार दलजीत सिंह का असली परिचय भी अब जान लीजिये.
पिछली 5 फरवरी को इस सरदार दलजीत सिंह के आवास एवं प्रतिष्ठानों पर पड़े सीबीआई के ताबड़तोड़ छापों ने पप्पू नेता और उसकी "पप्पू डांस पार्टी" के दोगलेपन को बुरी तरह बेनकाब कर दिया था.
इसके बाद सोमवार 22 अप्रैल को सीबीआई ने इसे गिरफ्तार किया और मंगलवार 23 अप्रैल को इससे कड़ाई से पूछताछ के लिए कोर्ट ने इसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में सौंपा दिया है.
उत्तर प्रदेश में हुए 2200 करोड़ के NRHM घोटाले पर खुद पप्पू नेता और उसकी "पप्पू डांस पार्टी" के नटों-नटनियों द्वारा आज भी जमकर मुहर्रम मनायी जा रही है,
जबकि जिस खाद्यान्न घोटाले के कारण इस सरदार दलजीत सिंह के यहाँ सीबीआई के छापे पड़े और ये खुद भी अब जेल की सलाखों के पीछे पहुँच चुका है, वो लगभग 60 हज़ार करोड़ का है और अनुमान यह है की पूरी जांच होने पर ग़रीबों के हिस्से की रोटी की इस लूट का आंकड़ा एक लाख करोड़ रुपये के आंकडें को पार कर जाएगा.
लेकिन क्या गज़ब की धूर्तता और दोगलापन है....???
पप्पू नेता उसकी प्यारी अम्मी, 2200 करोड़ के NRHM घोटाले के नाम पर छाती पीटते हुए तो मोहर्रमी मातम मनाते हैं, NRHM घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक, बाबू सिंह कुशवाहा के भाजपा प्रवेश पर अब तक उछल कूद रहे हैं लेकिन इस दलजीत सरदार का जिक्र भी नहीं करते हैं.
क्या ये गज़ब की धूर्तता और दोगलापन नहीं है...???

No comments:

Post a Comment