Wednesday 18 January 2012

क्या अपनी साख और धाक पूरी तरह स्वाहा कर लेंगे बाबा रामदेव.? ·

बाबा रामदेव को देश को
यह बताना ही होगा कि
अबतक वो ऐसा कौन सा
आपत्तिजनक कार्य करते थे
जिसका स्पष्टीकरण
उनसे माँगा गया
था
उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव से पूर्व भाजपा कि स्थिति काफी बेहतर मानी जा रही थी. लेकिन बाबूसिंह कुशवाहा के साथ उसकी गलबहियों के समाचार ने एक झटके में उसको हाशिये पर पहुँचाने का काम किया. संभवतः बाबा रामदेव इस तथ्य से भलीभांति परिचित भी होंगे. इसलिए वे विशेष सावधानी बरतें क्योंकि खबरें आ रही हैं कि "योग गुरु बाबा रामदेव और टीम अन्ना अब एक साथ चुनाव प्रचार करेगी। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों ने हाथ मिला लिया है, दोनों मिलकर साफ छवि के उम्मीदवारों को वोट देने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का काम करेंगे. दोनों किसी खास पार्टी के पक्ष या खिलाफ में वोट नहीं मांगेंगे. टीम अन्ना के सदस्य मनीष सिसोदिया ने बाबा रामदेव से मुलाकात कर साथ आने की पेशकश की थी. सूत्रों के मुताबिक बाबा रामदेव ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है."
यदि यह समाचार सत्य है निश्चित जानिये कि बाबा रामदेव ने अपनी साख और धाक को पूरी तरह स्वाहा करने की राह पर बढ़ने जा रहे हैं. प्रशांत भूषन सरीखे देशविरोधी मानसिकता. केजरीवाल, किरण बेदी सरीखे बेनकाब हो चुके जालसाज़, न्यायालय से बेईमान घोषित हो चुके शांतिभूषण, भारत को लूट रहे विदेशी और देशी कार्पोरेट आकाओं से दान-चंदा वसूलने का गोरखधंधा करने वाले मनीष सिसोदिया तथा मेधा पाटकर और संदीप पाण्डेय सरीखे भारतीय सेना के चिर शत्रुओं के साथ बाबा रामदेव कौन सी और कैसी लड़ाई.? किसके लिए किस तरह लड़ेंगे.? इन शर्मनाक सवालों का जवाब उन्हें देश को देना ही होगा.?
और इस से भी बड़ा सवाल यह कि खुद अन्ना हजारे और उपरोक्त अन्ना गैंग ने पिछले नौ महीनों के दौरान बाबा रामदेव को सार्वजनिक रूप से अपमानित लांक्षित करने का कोई मौका गंवाया नहीं है, उन्हें अपमानित करने के लिए उनसे तरह-तरह के स्पष्टीकरण सार्वजनिक रूप से मीडिया के माइकों पर चिल्ला-चिल्ला कर मांगे थे.
अतः बाबा रामदेव को देश को यह भी बताना ही होगा कि अबतक वो ऐसा कौन सा आपत्तिजनक कार्य करते थे जिसका स्पष्टीकरण उनसे माँगा गया था और जिसके बाद वो इस गैंग के हमप्याला-हमनिवाला बनने जा रहे हैं.
अन्ना गैंग की सोहबत के साथ ही अभी ऐसे अनेक संगीन सवाल और उपजेंगे जिनके जवाब देना बाबा रामदेव को बहुत भारी पड़ेगा.
खबर से सम्बन्धित लिंक
http://www.bhaskar.com/article/NAT-baba-ramdev-and-team-anna-again-together-2763035.html?HT1