Sunday 22 January 2012

पद की गरिमा-मर्यादा को अपने झूठ से जमकर रौंदा-कुचला

सलमान रश्दी के भारत दौरे से ठीक पहले अपने ही कुछ गुर्गों से उसके विरोध में आवाज़ उठवायी उसके बाद यह शर्मनाक सन्देश भी दिया कि, कॉंग्रेस देश के, विशेष कर उत्तरप्रदेश के मुस्लिमों की धर्मान्ध कट्टरता के तुष्टिकरण के लिए हर तरीके का हथकंडा अपना सकती है.(उत्तरप्रदेश के चुनाव के कारण)
इस बार अपने ऐसे ही एक शर्मनाक हथकंडे के लिए कॉंग्रेस ने मुख्यमंत्री सरीखे संवैधानिक पद तक की गरिमा-मर्यादा को जमकर रौंदने-कुचलने में कोई हिचक नहीं दिखायी.
सलमान रश्दी के भारत आगमन से पहले ही खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सलमान रश्दी की जान को खतरा बताने वाली अफवाह उडायी, इसके पक्ष में तर्क यह दिया गया की महाराष्ट्र पुलिस से यह सूचना मिली है कि, मुंबई अंडरवर्ल्ड के हत्यारों द्वारा राजस्थान दौरे के दौरान रश्दी की जान लेने की योजना बनायीं गयी है.
राजस्थान सरकार द्वारा फैलायी गयी इस अफवाह की धज्जियाँ खुद महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक पी.के. सुब्रह्मनियम ने यह कहकर उड़ा दीं कि, "जब हमारे पास ही ऐसी कोई सूचना नहीं है तो हम किसी दूसरे को ऐसी कोई सूचना क्यों देंगे...??".
ध्यान रहे कि इस से पहले देश में सलमान रश्दी की यात्रा विवाद से सम्बन्धित बहस को लगभग 150 अपराधिक मुकदमों से घिरे तथा भारत की अदालतों का सामना करने से बचने के लिए से फरार हुए अपराधी एम्.ऍफ़. हुसैन से जोड़ने की शातिर कोशिशें जमकर की गयीं. जबकि सब जानते हैं कि हिन्दू देवी देवताओं के अलावा भारतमाता तक का नग्न चित्र बनाने का राक्षसी कुकर्म करने वाले अपराधी हुसैन को इस देश में किसी ने एक थप्पड़ भी कभी नहीं मारा था. उसको देश से बाहर खदेड़ने का "फतवा" भी किसी ने जारी नहीं किया था. देश में उसके विरुद्ध लगभग डेढ़ सौ से अधिक अपराधिक मुकदमें जरूर दर्ज हुए थे, वे मुकदमें जब अपने अंजाम पर पहुँच कर उस धूर्त हुसैन को देश के संविधान के तहत जेल के सींखचों के पीछे भेजने का फैसला सुनाने वाले थे तब वो कुकर्मी भगोड़ा अपराधी देश से फरार हो गया था. लेकिन सरकारी सिक्कों की खनक पर बौद्धिक वेश्यावृत्ति करने-करवाने वाले सामाजिक दलालों सरीखे तथाकथित बुद्धजीवियों और मीडियायी "कौव्वों" ने सलमान रश्दी की यात्रा के धर्मांध विरोध को उस भगोड़े अपराधी हुसैन के देश से फरार होने के कुकर्म से जोड़ने के निर्लज्ज प्रयास किये.
राजस्थान सरकार द्वारा बोले गए झूठ और महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक द्वारा उड़ायी गयीं उस झूठ की धज्जियों से सम्बन्धित समाचार की पुष्टि के लिए नीचे दिए गए link पर क्लिक करिए.
http://www.thehindu.com/news/national/article2820796.ece?homepage=true

No comments:

Post a Comment